Saturday, December 7, 2013

HINDI: अपने 'WANTER' तय हो जाओ

अपने 'WANTER' तय हो जाओ
पढ़ें:
Philippians 4:4-13

मैं में जो कुछ भी सीखा है
राज्य मैं कर रहा हूँ, के लिए सामग्री हो।
–Philippians 4:11

मेरी पत्नी ऑस्टिन, टेक्सास में, एक जवान लड़की जब था Carlyle Marney उसके परिवार के पड़ोसी, पादरी, और दोस्त था। सामग्री होने के बारे में उसकी बंद हाथ टिप्पणियों में से एक बन गया उसे familly स्थायी भाव में से एक: 'डॉ. Marney कहना है, 'हम सिर्फ जरूरत हमारे wanter तय करने के लिए।' '.

यह इतना आसान करने के लिए अधिक से अधिक की जरूरत है हम चाहते हैं और अधिक से देने पर रही पर ध्यान केंद्रित हो गया है। जल्द ही, हमारी इच्छाओं हमारे विकल्पों में हुक्म चलाना।

जब प्रेरित पौलुस लिखी जाएँ फिलिप्पी, के शहर में यीशु के अनुयायियों के लिए उन्होंने बताया कि उन्हें, "मैं जो कुछ राज्य में मैं,.. दोनों पूर्ण किया जा करने के लिए और भूख लगी है, होना करने के लिए मैं सीखा है सामग्री हो जाना लाजिमी है, और पीड़ित की जरूरत के लिए दोनों हूँ सीखा है" (Philippians 4:11-12). पॉल, प्रभाव में, "मुझे मेरे 'wanter' तय लिया है।" कह गया थायह ध्यान दें कि पौलुस संतोष के साथ पैदा हुआ नहीं था करने के लिए महत्वपूर्ण है। वह यह हर दिन जीवन की कठिन परिस्थितियों में सीखा।

इस वर्ष, जब खरीदारी और खरीद अक्सर केंद्र स्तर कई देशों और संस्कृतियों में ले, के मौसम के दौरान क्यों हम हमारे वर्तमान परिस्थितियों में संतुष्ट किया जा रहा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तय नहीं? यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन जब सामग्री किया जा करने के लिए सीखने के बारे में बात कर रहे पॉल, ने कहा, "मैं सब चीजें हैं जो मुझे मजबूत मसीह के माध्यम से कर सकते हैं" (v.13). – डेविड McCasland

हमें, प्रभु जब जीवन है संतोष जानने के लिए, मदद
किसी न किसी। हमारी रक्षा कि झूठ विश्वास से
होने के अधिक हमें खुशी लाएगा। हम हो सकता है
क्या तुम्हें दे दिया है के साथ सामग्री।
*****************************************
संतोष कम करना चाहता है होने के साथ शुरू होता है।

इनसाइट
Philippians 4:4-7 में, पॉल निम्न मसीह के लाभ से तीन से पता चलता है। उद्धारकर्ता के साथ संबंध में रहने वाले आनन्द, नम्रता और शांति के द्वारा चिह्नित किया जाएगा। कोई आश्चर्य नहीं कि पॉल एक दिल जब भी (v.11) रोम में कैद संतोष का अनुभव करने में सक्षम था।

एक धन्य दिन और सप्ताह के अंत है।
भगवान हमारे निर्माता हमेशा प्यार
एकता और शांति




No comments:

Post a Comment