Saturday, January 11, 2014

HINDI: यात्रा शुरू होती है


नमस्ते सब लोग। मैं तुम्हारी प्रार्थना के लिए मेरे बेटे, सार्जेंट Jamala ई. Wiggins और अपने सैनिकों के लिए पूछने के रूप में वे कल अफगानिस्तान को परिनियोजित। अपने सुरक्षित यात्रा वहाँ और वापस यीशु के नाम में प्रार्थना करता हूँ। आमीन। धन्यवाद.

यात्रा शुरू होती है

पढ़ें:
2 पतरस 1:5-11

अगर किसी को मसीह में है वह
एक नई रचना है; पुराने
बातें निधन हो गया है।
-2 कुरिन्थियों 5:17

अस्सी-एक साल पहले आज एक 9-वर्षीय लड़के पूछना अपने जीवन के उद्धारक यीशु के लिए प्रार्थना की। उसकी माँ इन शब्दों में एक स्मृति पुस्तक लिखी: "Clair आज एक शुरू कर दिया."

Clair, मेरे पिताजी-अब 8 दशकों के लिए मसीह के साथ चला गया। वह जब उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत के रूप में मसीह का पालन करने के लिए अपने निर्णय बनाया दिन के निशान। एक जीवन भर की प्रक्रिया नहीं एक एक समय घटना आत्मिक बढ़ रही है। तो कैसे करता है एक नया आस्तिक उसकी आस्था फ़ीड और बढ़ने के लिए जारी रखें? ये कुछ चीजें मैं पिछले कुछ वर्षों में मेरे पिताजी का जीवन मनाया जाता हैं।

वह नियमित रूप से भगवान की उनकी समझ को बढ़ाने के लिए शास्त्र पढ़ा और प्रार्थना उनके जीवन का एक दैनिक हिस्सा बनाया (1 इतिहास 16:11; 1 Thessalonians 5:17). बाइबल पढ़ने और प्रार्थना मदद करता है हमें भगवान के करीब हो जाना और (भजन 119:11; प्रलोभन का सामना मैथ्यू 16:41; इफिसियों 6:11; 2 तीमुथियुस 3:16-17; 1 पतरस 2:2)। पवित्रा आत्मा शुरू हुआ जैसा कि वह उसकी जीवन आस्था और आज्ञाकारिता में आत्मसमर्पण कर दिया उसे में "आत्मा का फल" विकसित करने के लिए (Galatians 5:22-23). हम भगवान के प्यार हमारे गवाह और सेवा के माध्यम से प्रदर्शित।

मेरे पिताजी का आध्यात्मिक यात्रा जारी है और हमारा तो नहीं करता है। क्या एक रिश्ते में जो हम कर सकते हैं के लिए एक विशेषाधिकार "बढ़ने की कृपा और हमारे प्रभु और उद्धारकर्ता यीशु मसीह के ज्ञान में"! (2 पतरस 3:18).- सिंडी हेस Kasper

मैं परमेश्वर के साथ धुन में होना करने के लिए मेरा दिल चाहता हूँ,
जीवन के हर चरण में यह सच अंगूठी कर सकते हैं;
मैं चाहता हूँ मेरे विचारों और शब्दों के लिए उसे सम्मान,
उसे लिफ्ट करने के लिए ऊपर में सब कुछ मैं क्या – हेस
*************************************

मोक्ष एक पल का चमत्कार है;
विकास एक जीवन भर का श्रम है।

इनसाइट
पीटर "यह बहुत ही कारण के लिए" आज का स्पीरिट शब्दों के साथ शुरू होता है (v.5)। इस वाक्यांश क्या बारे में कहा जा रहा है क्या सिर्फ 1-4 श्लोक में कहा गया है करने के लिए कनेक्ट है कि पता चलता है। हम "हमारा चरित्र लक्षण श्लोक 5-7 में जोड़ने के लिए" हैं क्योंकि भगवान "उसकी दिव्य शक्ति हमें करने के लिए सभी चीजें हैं जो जीवन और भक्ति, ज्ञान उसे जो हमें महिमा और पुण्य, जिसके द्वारा दिया गया हमारे लिए बेहद महान और बहुमूल्य वादे करके कहा जाता है के माध्यम से सम्बन्ध दिया है" में (vv.3-4)



No comments:

Post a Comment