Thursday, September 25, 2014

HINDI: हमारे अपने सृजन के परमेश्वर के लिए खोज



आपके भाई Daniel
इस एक के रूप में और अधिक महान ब्लॉगों Daniel के ब्लॉग साइट पर जाएँ के लिए: www.Mannsword.blogspot.com



हमारे अपने सृजन के परमेश्वर के लिए खोज


लोगों ने मुझे बताया:

·       अक्सर, मैं अपने भगवान से प्रार्थना की है, लेकिन कभी कुछ नहीं हुआ!

आज रात, वाशिंगटन स्क्वायर पार्क में, एक औरत मुझे इस बात को बताया। इसलिए मैं जवाब दिया:

·       साल के लिए, मैं vainly के बाद भगवान की मांग की। मैंने सोचा था कि मैं खोज वास्तव में था, लेकिन मैं नहीं था। इसके बजाय, मैं भगवान मेरे चाहता था जिस तरह से। वह एक यहूदी भगवान, एक परमेश्वर है जो मेरी यहूदी जातीयता प्रमाणीकृत किया जा करने के लिए किया था। मैं यीशु के साथ क्या करने के लिए कुछ नहीं है होगा। वह एक गद्दार था, और कई यहूदियों उसके नाम में मार डाला गया था। तथापि, सभी जब, साल बाद बदल गया है कि, मैं मर रहा है, मौत के लिए एक गंभीर chainsaw चोट से खून बह रहा लेटाओ। अचानक, मुझे एहसास हुआ कि भगवान मेरे साथ था, और मैं परमानंद में था। कुछ भी नहीं अब और नहीं, बस कि भगवान ने मुझे प्यार करता था और मैं हमेशा उसके साथ होगी कि अहमियत। पहली बार, के लिए मैं प्रार्थना की, "भगवान, मुझे सच में पता है जो आप कर रहे हैं, यहां तक कि अगर यह मुझे लागत से दोनों हाथों और पैरों की जरूरत है", और मैं यह मतलब था।

मैं औरत के लिए सुझाव दिया है शायद वह भी भगवान चाहता था कि उसे स्वयं जिस तरह से और सही मायने में खुला नहीं था वह कौन है के लिए। मैं जीसस की गारंटी-समझाया कि अगर हम चाहते हैं, हम (Mat. 7:7-8) मिल जाएगा, लेकिन वह सब उसके दिल के साथ की तलाश करना होगा।

उसके चेहरे को कड़ा कर दिया:

·       मैं जो कहना गलत है कि समलैंगिकता एक ईश्वर में विश्वास नहीं कर सकता।

मैं का तर्क है कि भगवान कुछ विनाशकारी व्यभिचार और व्यभिचार जैसे यौन आचरण बुद्धिमानी से मना किया है, और शायद समलैंगिकता भी विनाशकारी है करने की कोशिश की।

मैं जल्दी एहसास हुआ कि मैं गलत बात ने कहा:

·       मैं जिस तरह से आप ईसाइयों व्यभिचार और व्यभिचार के लिए समलैंगिकता मिलाना बर्दाश्त नहीं कर सकता।

वह सूजन बन गया है, और इसलिए मैं मेरी रणनीति बदलने की कोशिश की:

·       ठीक है, मुझे एक कदम वापस ले जाओ। रहे हैं तुम कह रही है कि आप वैश्विक नजरिया होता है जिसका एक ईश्वर में विश्वास नहीं होगा तुम्हारा साथ हर रास्ते में अप लाइन नहीं करता? ऐसा लगता है कि तुम बहुत ही बात यह है कि मैं कर रहा था-एक भगवान जो आपके सभी आवश्यकताओं के लिए कारण बताना नहीं करता को खारिज कर रहे हैं।

हम गलत तरीके से भगवान हमें करने के लिए अनुरूप के लिए उम्मीद है। बल्कि, यह हम कौन उसे, के रूप में वह सही मायने में है उसे स्वीकार करने के लिए खुला होना करने के लिए अनुरूप होने के लिए तैयार किया जाना चाहिए है। जब तक हम कप्तान-की-हमारा-ही-जहाज शेष पर जोर देते हैं, तथापि, हम अनिवार्य रूप से अपने जहाज बोर्ड के लिए इंकार कर दिया।

उसने देखा बहुत ही भ्रमित और विरोध किया:

·       मैं तुम्हारी इस भगवान में विश्वास नहीं कर सकता!

मैंने समझाया कि मैं बस उसे खोजने और एक खुले दिमाग के साथ प्रार्थना करने के लिए पूछ रहा था। हम मांग है कि हम प्यार करते हैं जिन्हें हमारे विश्वासों के सभी का समर्थन नहीं कर सकता। इसके बजाय, हम के रूप में वे कर रहे हैं उन्हें स्वीकार करने के लिए है। यह भगवान के साथ एक रिश्ते को कितना अधिक सम्बन्ध है!

मुझे नहीं लगता कि वह देखते हैं कि यह जो भगवान के साथ उसे और एक रिश्ते के बीच अवरोध खड़ा किया था, वह था करने में सक्षम था।

हमारी स्वायत्तता तो हमारा अस्तित्व कि हम देख सकते हैं और कैसे यह हमारे रिश्तों के साथ हस्तक्षेप करने के लिए मूल है। अगर है कि केवल एक चीज है वह कभी में रहता है यह समुद्री साही पानी देख सकते हैं?

मैं भगवान के लिए, जब मैं महज अपने निर्माण, एक जिनकी नौकरी यह मुझे मान्य करने के लिए गया था की एक भगवान की मांग थी की मांग किया जा करने के लिए दावा करने की मूर्खता को देखने में सक्षम नहीं था। अफसोस की बात है, यह है क्या यह आज "आध्यात्मिक." होने का मतलब यह एक smorgasbord तालिका के रूप में, परमेश्वर का इलाज करने के लिए है उठा और चुनने क्या अपील की हमारे करने के लिए, एक संकेत है कि यह भगवान के लिए आक्रामक के बिना।

No comments:

Post a Comment