Thursday, June 12, 2014

HINDI: एक ईमानदार दिल




एक ईमानदार दिल

पढ़ें:
भजन 15

मैं भी, मेरे भगवान, पता है कि आप
दिल का परीक्षण और सुख है
सच्चाई में। -1 इतिहास 29:17

मैं दूसरे दिन एक कब्रिस्तान में एक पुराने gravestone पर एक epitaph भर में आया। इसे पढ़ा, "जे Holgate: एक ईमानदार आदमी"

मैं Holgate के जीवन के कुछ भी नहीं पता है, लेकिन क्योंकि उसकी मार्कर असामान्य रूप से अलंकृत है, वह यह अमीर है मारा चाहिए। लेकिन जो कुछ भी वह अपने जीवनकाल में, पूरा किया वह सिर्फ एक ही बात के लिए याद किया जाता है: वह "एक ईमानदार आदमी" था.

डायोजनीज, यूनानी दार्शनिक, ईमानदारी की खोज में एक जीवन बिताया और अंत में निष्कर्ष निकाला है कि एक ईमानदार आदमी नहीं पाया जा सकता है। ईमानदार लोगों को किसी भी उम्र में खोजने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन एक बहुत मायने रखती है कि विशेषता है। ईमानदारी सबसे अच्छी नीति नहीं है; यह केवल नीति है, और एक आदमी या औरत जो भगवान की उपस्थिति में जीवन के निशान है में से एक है। दाऊद लिखता है, "जो अपने पवित्र पहाड़ी में ध्यान केन्द्रित करना हो सकता प्रभु...? वह जो चलता है uprightly" (भजन 15:1-2).

मैं अपने आप से पूछना: मैं भरोसेमंद और मेरे सभी मामलों में सम्माननीय रहा हूँ? मेरे शब्द सच अंगूठी करते हैं? मैं प्यार में सच बात करते हैं या क्या मैं हेराफेरी और तथ्यों और अब तो फीका, या जोर देने के लिए अतिरंजना? यदि हां, तो मैं भगवान से पूर्ण विश्वास के साथ बारी और माफी माँगने के लिए मई और मेरी प्रकृति का एक अभिन्न हिस्सा सत्यवादिता बनाने के एक अच्छे और ईमानदार दिल-करने के लिए। जो मुझ में एक अच्छा काम शुरू हो गया है एक वफादार है। वह ऐसा करेंगे। डेविड नट

हे प्रभु, मुझे ईमानदार होना करने के लिए मदद
सभी मैं करना और कहना,
और मुझे अनुदान अनुग्रह और बिजली
आप के लिए प्रत्येक दिन जीने के लिए। Fitzhugh
********************************************
इस तरह जीना कि जब लोगों को लगता है कि ईमानदारी का
और अखंडता, वे आप के सोचना होगा।

इनसाइट
दाऊद ने भगवान के लोगों को ईमानदारी और शुद्धता (15:2 भजन) के एक जीवन जीने के लिए कॉल करता है। वह ईमानदार का वर्णन के रूप में जो कि क्या सही है और जो सच्चाई से और ईमानदारी से बोलते हैं। वे नहीं ईमानदार, खुले और पारदर्शी, बदनामी, बदनाम, या अपने दोस्तों (v.3) को नुकसान पहुँचा। वे जो परमेश्वर का भय और उनके वादों रखने के जब भी इसे इतने (v.4) कर लाभप्रद नहीं है सम्मान। वे दूसरों का लाभ नहीं ले, लेकिन उचित रूप और काफी अधिनियम (v.5)।

एक दिन धन्य हो।
भगवान हमारे निर्माता हमेशा प्यार
एकता और शांति





No comments:

Post a Comment